Haryana Violence : दो म‎स्जिदों पर पेट्रोल बम फेंक लगाई आग

पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार रात करीब साढ़े 11 बजे हुई इन घटनाओं में कोई हताहत नहीं हुआ

News Aroma Media

गुरुग्राम: ह‎रियाणा का नूंह (Nuh of Haryana) इस समय संवेदलशील बना हुआ है, यहां दो म‎स्जिदों पर पेट्रोल बम (Petrol Bombs on Mosques) फैंककर एक बार ‎फिर बवाल मचा ‎दिया है।

‎मिली जानकारी के अनुसार मोटरसाइकिल सवार हमलावरों ने हरियाणा के नूंह जिले के तावडू में बुधवार रात दो मस्जिदों पर मोलोटोव कॉकटेल (Molotov Cocktail) यानी पेट्रोल बम फेंके।

पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार रात करीब साढ़े 11 बजे हुई इन घटनाओं में कोई हताहत नहीं हुआ। जिन मस्जिदों पर ये हमले हुए, उनमें से एक विजय चौक के निकट और दूसरी पुलिस थाने के पास स्थित है।

दोनों मस्जिदों को थोड़ा नुकसान जरुर पहुंचा है। पुलिस ने बताया कि इन घटनाओं की सूचना मिलते ही दमकल के दो वाहनों को मस्जिदों की ओर भेजा गया और आग पर तुरंत ही काबू पा लिया गया।

भीड़ ने एक मौलवी की हत्या कर दी

पुलिस ने बताया कि कुछ अज्ञात हमलावरों ने पलवल जिले के मीनार गेट बाजार में चूड़ियों की एक दुकान को भी आग लगा दी। बता दें ‎कि भीड़ द्वारा विश्व हिंदू परिषद (Vishwa Hindu Parishad) की यात्रा को रोकने की कोशिश करने के बाद सोमवार को नूंह में भड़की सांप्रदायिक हिंसा के मद्देनजर नूंह और पलवल में निषेधाज्ञा लागू है।

नूंह में शुरू हुई सांप्रदायिक हिंसा (Sectarian Violence) मंगलवार को पड़ोसी गुरुग्राम में भी फैल गई और वहां भीड़ ने एक मौलवी की हत्या कर दी, एक भोजनालय में आग लगा दी और दुकानों में तोड़फोड़ की।