झारखंड में यहां मुखिया ने राजस्व कर्मचारी पर लगाया ग्रामीणों से पैसा मांगने का आरोप

News Aroma Media

चतरा: हंटरगंज प्रखंड के मीरपुर पंचायत की मुखिया चंदा देवी (Chanda devi) ने Chatra DC  को एक आवेदन दिया। जिसमें उन्होंने अपने पंचायत के हल्का 6 के राजस्व कर्मचारी निशांत कुमार (Nishant Kumar) के विरुद्ध शिकायत की है।

मुखिया ने डीसी को पत्र के माध्यम से बताया है कि राजस्व कर्मचारी निशांत कुमार अपने हल्का क्षेत्र में कभी भी नहीं रहते हैं। और वह बिचौलियों के माध्यम से कार्य करते हैं। साथ ही कोई भी काम करने के एवज (Instead) में ग्रामीणों से पैसा मांगने का आरोप भी मुखिया ने राजस्व कर्मचारी पर लगाया।

झारखंड में यहां मुखिया ने राजस्व कर्मचारी पर लगाया ग्रामीणों से पैसा मांगने का आरोप -Here in Jharkhand the headman accused the revenue employee of demanding money from the villagers

प्रमाण पत्र वेरीफाई करने के लिए छात्रों से वसूलते हैं 200 रूपए

मुखिया ने राजस्व कर्मचारी पर छात्र-छात्राओं से जाति आवासीय आय (Caste Residential Income) सहित अन्य प्रमाण पत्र को वेरीफाई करने के एवज में 200 वसूली करने का आरोप लगाई है।

वहीं पैसा नहीं देने वाले लोगों को बिना काम किए डांट-फटकार कर राजस्व कर्मचारी के द्वारा भगा देने की बात कही गई है। मुखिया ने मामले की जांच कर राजस्व कर्मचारी (Revenue Officer) के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग की है।