रामगढ़ में यहां बालू घाट पर वर्चस्व को लेकर दो नक्सली संगठन JJMP और TSPC आमने-सामने

News Alert

रामगढ़: रामगढ़ और हजारीबाग की सीमा पर नक्सली संगठनों (Naxalite organizations) की सक्रियता एक बार फिर काफी बढ़ गई है। बालू घाटों पर वर्चस्व की लड़ाई के संकेत भी मिलने लगे हैं।

सबसे बड़ी बात है कि TSPC नक्सली संगठन ने JJMP के खिलाफ लड़ाई का ऐलान कर दिया है। इस संबंध में एक पर्चा भी सार्वजनिक तौर पर जारी किया गया है। इससे यह स्पष्ट हो गया है कि दोनों संगठनों के बीच खूनी संघर्ष कभी भी हो सकता है।

TSPC के मध्य सब जोनल कमेटी (Sub Zonal Committee) के पर्चे में कहा गया है कि छापर बालू घाट पर JJMP के लोगों के द्वारा दहशत फैलाने की कोशिश की जा रही है।

उन लोगों के द्वारा बालू घाट पर काम कर रहे मजदूरों के साथ मारपीट की गई है और वहां पर काम बंद रखने का फरमान जारी किया गया है।

यहां तक की उस इलाके में रहने वाले गरीब मजदूरों के सामने भोजन का संकट भी उत्पन्न हो गया है। लोगों में बेरोजगारी (Unemployment) और खौफ फैला कर JJMP इलाके में वर्चस्व कायम करना चाहता है।

गतिविधियों की सूचना के लिए ग्रामीणों के बीच भी लोगों को किया जा रहा है जागरूक

TSPC नक्सली संगठन के लोगों ने कहा है कि अगर JJMP वर्चस्व की लड़ाई लड़ना चाहता है तो वह गरीब मजदूरों और ग्रामीणों को धमकाना छोड़ दे।

अगर उसे लड़ाई ही लड़नी है तो TSPC उसके खिलाफ खड़ा है और उन्हें मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार है। नक्सली संगठन के इस ऐलान के बाद जिला पुलिस प्रशासन के होश भी उड़ चुके हैं।

नक्सलियों की गतिविधि पर लगाम लगाने के लिए रामगढ़ और हजारीबाग पुलिस ने संयुक्त रूप से उरीमारी, पतरातू, भुरकुंडा, बरका सायल आदि इलाके में गश्त तेज कर दी है।

यहां तक की नक्सलियों (Naxalites) की गतिविधियों की सूचना के लिए ग्रामीणों के बीच भी लोगों को जागरूक किया जा रहा है।