अफसर बनने का सुनहरा अवसर : अलग-अलग तीन बोर्ड ने निकाली बंपर सरकारी नौकरियां

News Aroma Media

रांची/नई दिल्ली: सरकारी नौकरी (Government Job) पाने के लिए इंतजार कर रहे युवाओं के लिए अलग-अलग बोर्डस ने बंपर भर्तियां निकाली हैं। युवा इन भर्तियों के जरिये अपने सपनों को भी पूरा कर सकते हैं।

इसके पंजाब अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (PSSSB), झारखंड कर्मचारी चयन आयोग और भारतीय सेना के पश्चिमी कमान इन नौकरियों के अवसर दे रहा है।

पीएसएसएसबी ने क्लर्क और विलेज डेवलपमेंट ऑफिसर पदों पर करीब 2000 वैकेंसी के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है।

जबकि झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने 900 से अधिक रिक्त पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है।

झारखंड में इसके अंतर्गत निकली भर्ती

झारखंड में यह भर्ती म्युनिसिपल सर्विस कंबाइंड कंप्टेटिव एग्जाम 2022 के अंतर्गत होने जा रही है। इसके अलावा भारतीय सेना की पश्चिमी कमान ने जालंधर कैंट में सिविलियन कैटेगरी के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया है।

झारखंड में बंपर सीट

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने झारखंड म्युनिसिपल सर्विस कंबाइंड कंप्टेटिव एग्जाम 2022 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।

इसके तहत गार्डेन सुपरिंटेंडेंट, वेटनरी ऑफिसर, सैनिटरी एवं फूड इंस्पेक्टर, सैनिटरी सुपरवाइजर, रेवन्यू इंस्पेक्टर, लीगल असिस्टेंट जैसे पदों पर भर्ती होगी। आयोग ने इन पदों पर 921 रिक्तियों को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।

पंजाब वीडीओ भर्ती 2022

जाब अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (Punjab Subordinate Service Selection Board) ने 792 पदों पर भर्ती निकाली है।

इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया आज यानी 15 मई 2022 से शुरू हो गई है। आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी पंजाब अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट sssb.punjab.gov.in पर विजिट करके ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

PSSSB क्लर्क भर्ती 2022

PSSSB Recruitment 2022: : पंजाब अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड, ढरररइ ने क्लर्क के पदों पर भर्ती निकाली है। जिसके तहत उम्मीदवारों से बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन मंगाए है।

इच्छुक उम्मीदवार 15 मई 2022 से पदों के लिए आवेदन जमा कर सकेंगे। हालांकि अभी भर्ती के लिए आवेदन की लास्ट डेट की जानकारी नहीं दी गई है।

पीएसएसएसबी द्वारा भर्ती के माध्यम से क्लर्क के 1200 भरे जाएंगे। जिसके लिए ग्रेजुएट उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

सेना की पश्चिमी कमान में नौकरियां

भारतीय सेना के पश्चिमी कमांड के तहत जालंधर कैंट में सिविलियन पदों पर भर्ती निकली है. जिसके तहत उम्मीदवारों से विभिन्न ग्रुप सी पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मंगाए गए हैं।

जालंधर कैंट में सिविलियन पदों पर भर्ती के लिए न्यूनतम 18 एवं अधिकतम 25 वर्ष तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।