स्वीडन में बड़ा हादसा, 300 लोगों को ले जा रही समुद्री नौका में लगी आग

News Alert

स्टॉकहोम: स्वीडन के समुद्र तट पर एक बड़ा हादसा हो गया है। वहां तीन सौ लोगों को लेकर जा रही समुद्री नौका (Sea ​​boat) में भीषण आग लग गयी। अधिकारियों ने घटना की पुष्टि कर बचाव कार्य शुरू करने की बात कही है।

मीडिया रिपोर्ट्स (Media Reports) के मुताबिक स्वीडन के समुद्र तट पर गोट्सका सैंडोन द्वीप के पास एक बड़ी नौका स्टेना स्कैंडिका में तीन सौ लोग सवार थे।

अचानक उक्त नौका में आग लग गयी और लपटों के साथ तेज धुआं उठने लगा। आग व धुएं से नौका के भीतर चीख-पुकार व अफरातफरी मच गयी।

नौका के भीतर उपलब्ध अग्निशमन (Fire Fighting) उपकरणों से आग पर नियंत्रण पाने में सफलता नहीं मिली।

अधिकारियों के मुताबिक उक्त नौका एक कार फेरी थी, जिसमें यात्रियों के साथ वाहनों का परिवहन भी हो रहा था। नौका स्वीडन (Yacht Sweden) के समुद्र तट की ओर आ रही थी और उसमें तीन सौ लोग सवार थे। अधिकारी उन्हें बचाने की कोशिश में लगे हैं।

 अचानक लगी आग से लोगों में दहशत

तीन सौ लोगों की जिंदगी खतरे में पड़ी देख Sweden में लोग खासे परेशान नजर आ रहे हैं। Social Media पर लोगों ने इस खबर की जानकारी के साथ अधिकारियों से ज्यादा से ज्यादा लोगों को बचाने की अपील की। अधिकारियों के मुताबिक अचानक लगी आग से लोगों में दहशत है।

राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिये गए हैं। अधिकाधिक लोगों को बचाने की कोशिश हो रही है। स्वीडिश मेरीटाइम एडमिनिस्ट्रेशन (Swedish Maritime Administration) के प्रवक्ता जोनल फ्रेनजेन ने बताया कि तीन हेलीकॉप्टर और सात नौकाएं बचाव कार्य के लिए भेज दी गयी हैं।

उन्होंने बताया कि तत्काल किसी के हताहत होने या आग लगने के कारणों की जानकारी नहीं मिल सकी है। एक अन्य प्रवक्ता लीजा म्जार्निंग (Lisa Marning) ने आग पर नियंत्रण पाए जाने की बात कही।