… और इस तरह मोची की दुकान पर जूते में टांके लगाने लगे राहुल गांधी, ऐसा अंदाज…

कांग्रेस सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी शुक्रवार को सुल्तानपुर कोर्ट (Sultanpur Court) में अपना बयान दर्ज कराने पहुंचे थे।

Central Desk

Rahul Gandhi Started Stitching Shoes at the cobbler’s shop: कांग्रेस सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी शुक्रवार को सुल्तानपुर कोर्ट (Sultanpur Court) में अपना बयान दर्ज कराने पहुंचे थे। बयान दर्ज कराने के बाद जब वह दिल्ली लौटने लगे तो उन्होंने अपनी गाड़ी मोची के दुकान पर रुकवा लिया।

इस दौरान उन्होंने मोची से बात की और जूते व चप्पलों में टांके भी लगाए। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने इस दौरान मोची के बेटे से भी बात की। मोची की दुकान पर राहुल गांधी को बैठा देख लोग स्तब्ध रह गए। देखते ही देखते राहुल की एक झलक पाने के लिए सैकड़ों की संख्या में लोग भी एकत्रित हो गए।

Image

राहुल गांधी इस समय रायबरेली से सांसद हैं। शुक्रवार को मानहानि के मामले में अपना बयान दर्ज करवाने के बाद पूर्वांचल Express वे से दिल्ली के लिए रवाना हुए।

Image

लेकिन पूर्वांचल Express वे से पहले अयोध्या-प्रयागराज हाइवे पर कूरेभार थानाक्षेत्र के विधायक नगर चौराहे के पास अचानक से उनका काफिला रुका और वे गाड़ी से उतरकर रामचेत नाम के एक मोची की दुकान की ओर चल पड़े। इस दौरान वह दुकान पर रामचेत के बगल बैठे और हालचाल लिया। साथ ही उन्होंने रोजगार और रामचेक के घर का भी हाल जाना।

Image

मोची रामचेत से बातचीत के दौरान Rahul Gandhi गरीबों के मुद्दों पर भी चर्चा की। इसके अलावा उन्होंने जूते और चप्पलों की मरम्मत कैसे की जाती है ये भी रामचेत से सीखा।

Image

वहीं, अपनी दुकान पर बीच Rahul Gandhi को देखकर राम चेत भाव विभोर हो गया। रामचेत को एक पल को विश्वास ही नहीं हो रहा था कि Rahul Gandhi उसके दुकान पर बैठे हुए हैं और उसकी छोटी सी दुकान पर चप्पलों को सिल रहे हैं। इसी बीच रामचेत ने राहुल गांधी के लिए Cold Drink भी मंगाई।