पतरातू में बनेगा ओवरब्रिज, जनरल अरेंजमेंट ड्रॉइंग को मिली स्वीकृति

News Alert

पतरातू: Railway Department ने पतरातू में ओवरब्रिज निर्माण को लेकर प्रक्रिया (Patratu Overbridge construction) में गति लाई है।

इस संबंध में पूर्व मध्य रेलवे पटना के मुख्य अभियंता ने झारखंड सरकार के इंजीनियर इन चीफ कंस्ट्रक्शन डिपार्टमेंट को पत्र प्रेषित कर जानकारी दी है।

जानकारी के साथ ही सेंट्रल और स्टेट गवर्नमेंट की शेयरिंग समेत डिटेल प्राक्कलन (Detail Estimate) की बातें कही गई है। प्रशासनिक स्वीकृति की चर्चा होते ही लोगों के बीच पुनः ओवर ब्रिज निर्माण का यह मुद्दा छा गया है।

लोकसभा क्षेत्र (Lok Sabha constituency) के सांसद प्रतिनिधि नारायण चंद्र भौमिक पतरातू प्रखंड के सांसद प्रतिनिधि सुखदेव प्रसाद ने संयुक्त नों रूप से बयान जारी कर कहा कि सांसद जयंत सिन्हा के प्रयास से पतरातू रेलवे फाटक में ओवरब्रिज बनने का रास्ता साफ हो गया है।

रेलवे विभाग ने राज्य सरकार की जनरल अरेंजमेंट ड्रॉइंग को अपनी स्वीकृति प्रदान की

सांसद के ही अथक प्रयास से रेल प्रबंधन ने राज्य सरकार को आगे की कार्रवाई के लिए पत्र प्रेषित किया है और इसकी स्वीकृति प्रदान की है।

इधर Amba prasad (अंबा प्रसाद) ने बयान जारी कर कहा कि पतरातू रेलवे गेट पर ओवरचिज निर्माण के लिए तमाम तरह के प्रयास किए गए हैं आगे भी जारी है।

राज्य सरकार स्तर से मामले को उठाया गया। इसी का नतीजा है कि लगातार किए गए प्रयासों के बाद रेलवे विभाग ने राज्य सरकार की जनरल अरेंजमेंट ड्रॉइंग (General Arrangement Drawing) को अपनी स्वीकृति प्रदान की है।