तस्वीरों में देखें रामगढ़ में निकला मंगला जुलूस

मंगला जुलूस में एक तरफ भक्ति गानों पर अस्त्र-शस्त्र का प्रदर्शन करते लोग थे, तो दूसरी तरफ कानपुर के कुछ कलाकार राम, लक्ष्मण, जानकी और हनुमान की भूमिका में भी नजर आए

News Aroma Media

रामगढ़: Ram Navami से पहले मंगलवार को रामगढ़ (Ramgarh) में भव्य मंगला जुलूस (Mangala Procession) का आयोजन किया गया।

आस्था में डूबे लोगों ने ऐसी राम भक्ति दिखाई कि हर तरफ जय श्रीराम के नारे गूंजने लगे।

शहर के सिद्धू कान्हो मैदान से शुरू हुआ यह जुलूस पूरे शहर का भ्रमण कर फुटबॉल ग्राउंड (Football Ground) पहुंचा।

जुलूस में जिले के हर कोने से हाय राम भक्तों ने अस्त्र-शस्त्र का प्रदर्शन किया। इस जुलूस में गोला, चितरपुर, कुजू, सांडी, अरगड्डा, पतरातू, भुरकुंडा से आए लोगों ने शिरकत किया।

जुलूस में रामगढ़ और हजारीबाग के कई दिग्गज नेता भी शामिल हुए। बाजार टांड़ में सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी इस जुलूस में शामिल हुए।

यहां रामनवमी महासमिति (Ram Navami Mahasamiti) की पदाधिकारियों ने सांसद को पगड़ी और अंग वस्त्र के साथ-साथ तलवार (Sword) देकर सम्मानित किया।

इसके बाद परंपरागत अस्त्र और भगवा झंडे के साथ चंद्रप्रकाश चौधरी जुलूस में शामिल हुए।

कानपुर से आए कलाकार राम, लक्ष्मण, जानकी और हनुमान की भूमिका में आए नजर

मंगला जुलूस में एक तरफ भक्ति गानों पर अस्त्र-शस्त्र का प्रदर्शन करते लोग थे, तो दूसरी तरफ कानपुर के कुछ कलाकार राम, लक्ष्मण, जानकी और हनुमान की भूमिका में भी नजर आए।

उनकी वेशभूषा ऐसी थी कि वे खुद ही लोगों के आकर्षण का केंद्र बन गए। उन कलाकारों के साथ जुलूस में शामिल लोग अपनी तस्वीर खिंचवाते हुए नजर आए।

सबसे ज्यादा आकर्षक वीर बजरंगी (Veer Bajrangi) ही नजर आ रहे थे। उनका जोश लोगों के उत्साह को बढ़ा रहा था।

मंगला जुलूस में सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी, पूर्व सांसद यदुनाथ पांडेय, मांडू विधायक जयप्रकाश भाई पटेल, सांसद प्रतिनिधि रंजीत पांडेय, प्रभात अग्रवाल सहित कई लोग शामिल थे।