NIA ने अलर्ट जारी करते हुए फर्जी और झूठे मैसेज से गुमराह नहीं होने की दी सलाह, जानें क्या है मामला

Central Desk

रांची: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि झूठे मैसेज से गुमराह नहीं हों। NIA ने कहा है कि कुछ भ्रामक संदेश विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों  पर प्रसारित (Misleading messages circulated on various social media platforms) किए जा रहे हैं।

।सभी को सूचित किया जाता है कि NIA ने ऐसा कोई संदेश जारी नहीं किया है। इस तरह के संदेश पूरी तरह से नकली और दुर्भावनापूर्ण है। जनता को गुमराह करने के लिए एक शरारती योजना का हिस्सा हैं

इस लैंडलाइन नंबर पर 011-24368800 दे सकते हैं सूचना

NIA ने कहा कि पिछले साल NIA ने जांच के दौरान, यह पता लगाया था कि आईएस (इस्लामिक स्टेट) भोले-भाले युवाओं को निशाना बना रहा है और झूठे प्रचार के माध्यम से उन्हें कट्टरपंथी बना रहा था।

आईएस अपने हिंसक मंसूबों (violent intentions) को आगे बढ़ा रहा था। इसके बाद सितंबर 2021 में एक अपील की गई थी कि इस तरह की किसी भी संदिग्ध गतिविधियों की सूचना NIA अथवा उनके अधिकारियों को उसके लैंडलाइन नंबर: 011-24368800 पर सूचना दी जा सकती है।

NIA ने लोगों से अपील करते हैं हुए कहा कि इस तरह के फर्जी और झूठे मैसेजिंग से गुमराह न हों, हालांकि आतंकवादी गतिविधियों और तत्वों (terrorist activities and elements) के बारे में जानकारी साझा करके देश को आतंकवाद से बचायें।