टेक्नोलॉजी

इन ट्रिक्स से आपके मोबाइल की बैटरी कभी नहीं होगी खत्म! जानें ठीक करने का तरीका

iPhone Battery Tips : फोन को इस्तेमाल करने के लिए सबसे जरूरी है बैटरी (Battery)

नए फोन की Battery बढ़िया चलती है, लेकिन एक समय के बाद फोन से जुड़ी समस्याएं सामने आने लग जाती है।

इन समस्याओं में से एक समस्या फोन की बैटरी जल्दी खाली होना भी है। अगर आपने आईफोन (iPhone) की बैटरी भी जल्दी खत्म होती है तो इसके पीछे कुछ कारण हो सकते हैं।

इस आर्टिकल (Article) में जानें बैटरी जल्दी खत्म होने के कारण और ठीक करने का तरीका भी।इन ट्रिक्स से आपके मोबाइल की बैटरी कभी नहीं होगी खत्म! जानें ठीक करने का तरीका Your mobile battery will never run out with these tricks! learn how to fix

पूरे रात फोन को चार्ज ना करें

अगर आपके iphone की बैटरी जरूरत से ज्यादा जल्दी खत्म हो जाती है तो इसके पीछे पूरी रात फोन को चार्जिंग पर लगाना एक कारण हो सकता है।

बहुत से लोग फोन को पूरी रात फोन को चार्जिंग (Charging) पर लगा देते हैं जिससे सुबह Battery की दिक्कत ना हो।

ऐसा करने से फोन की Battery पर नकारात्मक प्रभाव (Negative Impact) पढ़ते हैं।इन ट्रिक्स से आपके मोबाइल की बैटरी कभी नहीं होगी खत्म! जानें ठीक करने का तरीका Your mobile battery will never run out with these tricks! learn how to fix

इन ट्रिक्स की लें मदद

बैटरी को खत्म होने से बचाने के लिए आपको सबसे पहले फोन की Setting में जाना है। अब जनरल पर क्लिक करें।

अब आपको Background App Refresh पर Click करना है। इसके बाद आपके सामने एप्स की लंबी लिस्ट सामने आ जाएगी।

Apps के ऊपर आपको एक बटन दिखेगा जो ग्रीन होगा। आपको इन बटन पर क्लिक करके Off कर देना है। इससे आपकी बैटरी ज्यादा समय के लिए चलेगी।

सिरी और सर्च बटन पर क्लिक करने भी आप फोन की बैटरी को ठीक कर सकते हैं।

इस बटन पर क्लिक करने के बाद आपको अलाओ नोटिफिकेशन (Allow Notification), शो इन एप लाइब्रेरी, शो वेन शेरिंग और शो वेन लिस्निंग बटन को Off करना है।

इन ट्रिक्स से आपके मोबाइल की बैटरी कभी नहीं होगी खत्म! जानें ठीक करने का तरीका Your mobile battery will never run out with these tricks! learn how to fix

प्राइवेसी और सेटिंग मे जाएं

फोन की बैटरी को खत्म होने से बचाने के लिए आपको Privacy और Setting पर क्लिक करना है। इसके बाद आपको लोकेशन सर्विस (Location Service) पर ल्किल करना है।

अब आपके सिस्टम सर्विस बटन दिखेगा। अब आपको लोकेशन बेस्ड अलर्ट, आईफोन एनालिटिकल, रेटिंग और ट्रैफिक को ऑफ करना है।इन ट्रिक्स से आपके मोबाइल की बैटरी कभी नहीं होगी खत्म! जानें ठीक करने का तरीका Your mobile battery will never run out with these tricks! learn how to fix

बार-बार चार्ज करने की आदत छोड़े

फोन को बार-बार चार्ज करने की आदत भी एक बहुत बड़ा कारण है जिस वजह से हमारे फोन की बैटरी खत्म होती है। आपको इस बात का भी ध्यान रखना होगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker