भारत

दिल्ली में अफगानी तस्कर गिरफ्तार, गुजरात ATSने बरामद की 4 किलो हेरोइन

अहमदाबाद: गुजरात के आतंकवाद निरोधी दस्ते (ATS) ने दिल्ली के वसंतकुंज इलाके से 4 किलो हेरोइन बरामद करने के साथ ही अफगानी नागरिक Wadiullah Rahimullah को गिरफ्तार किया है।

इंटरनेशनल मार्केट (International market) में इस होरोइन की कीमत लगभग 20 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

गुजरात ATS ने रविवार को गुजरात पुलिस को सूचित किया कि उसने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के पॉश इलाके वसंत कुंज इलाके से एक अफगान नागरिक को गिरफ्तार किया है।

इसके पास से 4 किलो Heroin बरामद हुई जिसकी इंटरनेशनल मार्केट में 20 करोड़ रुपये कीमत बताई गई है। पकड़े गए अफगानी तस्कर की पहचान वदिउल्लाह रहीमुल्ला के रूप में हुई है।

पुलिस ने कहा कि गुजरात एटीएस ने सूरत क्राइम ब्रांच यूनिट की सूचना के आधार पर वदिउल्लाह रहीमुल्ला को गिरफ्तार किया है। उसके खिलाफ नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (NDPS) एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पिछले कुछ वर्षों से गुजरात के समुद्री तट से मादक पदार्थों की बरामदगी का सिलसिला बढ़ रहा है। मादक पदार्थों की तस्करी पर ATS कड़ी नजर रख रही है।

नामी कारोबारी समेत 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया था

हाल ही में वडोदरा में एक कारखाने से 200 किलो ड्रग्स (Drugs) पकड़ी गई थी, जिसका बाजार मूल्य 1000 करोड़ से अधिक बताया गया है।

गुजरात ATS की निगरानी के बावजूद विदेशों से आने वाले कार्गो के जरिये देश के समुद्र तटों में ड्रग्स की तस्करी की जा रही है। अधिकांश खेपों को इंटरसेप्ट करने और ड्रग पेडलर पकड़े जाने के बावजूद उनके मास्टरमाइंड का पता नहीं लग पा रहा है।

पिछले साल सितंबर के महीने में गुजरात के मुंद्रा पोर्ट पर जब्त की गई 3 हजार किलो ग्राम हेरोइन के मामले में एक हफ्ते पहले एनआईए ने देश में 20 जगहों पर छापेमारी की थी।

दिल्ली में 20, गुजरात में 2, पंजाब में 1 और पश्चिम बंगाल में 3 जगहों पर छापेमारी (Raid) में एक नामी कारोबारी समेत 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker