विदेश

एलन मस्क के अब ट्विटर पर 100 Million Followers

इसी के साथ वह माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर इस मील के पत्थर को पार करने वाले दुनिया के केवल छह लोगों में से एक बन गए हैं।

सैन फ्रांसिस्को: टेक अरबपति एलन मस्क (Elon Musk) अपना 51वां जन्मदिन मना रहे हैं, उनके ट्विटर अकाउंट ने अब 100 मिलियन फॉलोअर्स का आंकड़ा पार कर लिया है।

इसी के साथ वह माइक्रोब्लॉगिंग साइट (microblogging site) पर इस मील के पत्थर को पार करने वाले दुनिया के केवल छह लोगों में से एक बन गए हैं।

दुनिया के सबसे सफल तकनीकी उद्यमी और निवेशक कहे जाने वाले मस्क 2009 में मंच में शामिल हुए थे और अब वह पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा, गायक जस्टिन बीबर और अन्य सहित सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले लोगों में छठे स्थान पर हैं।

ओबामा (Obama) 132.1 मिलियन फॉलोअर्स के साथ सबसे टॉप पर हैं, बीबर के 114.1 मिलियन, कैटी पेरी के 108.8 मिलियन, रिहाना के 106.9 मिलियन और क्रिस्टियानो रोनाल्डो के माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर 101.3 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

इस बीच 28 जून 1971 को जन्में मस्क मंगलवार को 51 साल के हो गए। वह अक्सर स्पेसएक्स, न्यूरालिंक और द बोरिंग कंपनी जैसे अपने उपक्रमों के अपडेट के लिए खबरों में रहते हैं। उन्हें राजनीति, पॉप कल्चर और विश्व की घटनाओं पर टिप्पणी करने के लिए भी जाना जाता है।

हालांकि, 44 अरब डॉलर की डील करने वाले मस्क 21 जून से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर चुप्पी साधे हुए हैं।

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स (Bloomberg Billionaires Index) के अनुसार, जून 2022 तक लगभग 203 बिलियन डॉलर की अनुमानित संपत्ति के साथ, मस्क दुनिया के सबसे धनी व्यक्ति हैं।

अनुसंधान कंपनी है जो अनुकूल आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस को देती है बढ़ावा

2002 में, मस्क ने स्पेसएक्स की स्थापना की थी, जिसके वह सीईओ और मुख्य अभियंता के रूप में कार्य करते हैं।

2004 में, वह इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता टेस्ला मोटर्स, इंक. (अब टेस्ला, इंक.) में शुरुआती निवेशक थे। वह इसके अध्यक्ष और प्रोडक्ट आर्किटेक्ट बने, अंतत: 2008 में सीईओ का पद ग्रहण किया।

मस्क ने 2006 में सौर ऊर्जा कंपनी, सोलर सिटी बनाने में मदद की, जिसे बाद में टेस्ला द्वारा अधिग्रहित कर लिया गया और टेस्ला एनर्जी बन गई।

2015 में, उन्होंने ओपनएआई की सह-स्थापना की, जो एक गैर-लाभकारी अनुसंधान कंपनी है जो अनुकूल आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस को बढ़ावा देती है।

2016 में, उन्होंने ब्रेन-कंप्यूटर इंटरफेस विकसित करने पर ध्यान केंद्रित करने वाली एक न्यूरोटेक्नोलॉजी कंपनी न्यूरालिंक की सह-स्थापना की और सुरंग निर्माण कंपनी द बोरिंग कंपनी (The Boring Company) की स्थापना की।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker