क्राइमझारखंड

गढ़वा : पत्नी से प्रेम-प्रसंग में हुआ था अमानतुल्लाह पर जानलेवा हमला

गढ़वा: मेराल थानांतर्गत चरकापत्थर गांव निवासी युवक अमानतुल्लाह अंसारी पर जानलेवा हमले का (Deadly Attack) पुलिस ने खुलासा कर दिया है।

बताया गया है कि यह हमला उसकी पत्नी से प्रेम प्रसंग में (Love Affairs) की गई थी। पुलिस ने इस मामले में चार आरोपियों को (Accused) गिरफ्तार कर (Arrested) सोमवार को जेल भेज दिया, वहीं मुख्य साजिशकर्ता पुलिस गिरफ्त से बाहर है।

हमलावरों ने अमानतुल्लाह की गर्दन पर चाकू से किया था हमला

बताया जाता है कि रविवार को ऑटो पर सवार होकर जिला मुख्यालय से मेराल लौटने के दौरान युवक अमातुल्लाह पर जानलेवा हमला (Deadly Attack) हुआ था।

उसके साथ बैठकर आ रहे युवक ने उसके गर्दन पर चाकू से जानलेवा हमला (Deadly Attack) किया था। उससे वह गंभीर रूप से घायल हो (Severely Injured) गया था।

घटना के बाद मौके से भाग रहे हमलावर चिंटू मिश्रा उर्फ सियाराम मिश्रा को पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से गिरफ्तार (Arrested) कर लिया था। वह गढ़वा सदर थाना क्षेत्र के दुबे मरहटिया गांव का रहने वाला है।

SP ने मामले के उद्भेदन के लिए किया था एसआईटी का गठन

घटना के तुरंत बाद SP अश्विनी कुमार झा द्वारा SDPO अवध कुमार यादव के नेतृत्व में एक SIT का गठन किया गया। SIT टीम ने मामले का उद्भेदन करते हुए उसमें शामिल चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

SDPO अवध कुमार यादव ने बताया कि प्रेम-प्रसंग में मेराल के चरकापत्थर टोला निवासी अमानतुल्लाह अंसारी पर जानलेवा हमला (Deadly Attack) किया गया था।

युवक पर हमला (Attack) कर भागने के दौरान हमलावर को ग्रामीणों के सहयोग से मेराल पुलिस ने पकड़ लिया गया था। उससे पूछताछ के बाद सदर थाना के ही छतरपुर गांव निवासी असीम अंसारी व शकील अंसारी के अलावा टंडवा निवासी मुकेश कुमार को गिरफ्तार कर (Arrested) लिया गया।

अमानतुल्लाह के दोस्त से पत्नी का 4 साल से था अवैध संबंध

एसडीपीओ ने बताया कि घटना का मुख्य साजिशकर्ता झलुआ गांव निवासी खैरूल्लाह अंसारी फरार है।

उसे बहुत जल्द गिरफ्तार कर लिया (Arrested) जाएगा। SDPOB ने बताया कि अमानतुल्लाह की पत्नी खुशबून बीबी और खैरूल्लाह अंसारी के बीच पिछले तीन-चार साल से प्रेम संबंध चल रहा था।

अमानतुल्लाह और खैरूल्लाह के बीच दोस्ती थी। उस वजह से दोनों का एक-दूसरे के यहां आना जाना होता था। बाद में खैरूल्लाह ने खुशबून को लेकर उसके पति व अपने दोस्त अमानुल्लाह की हत्या करा कर उसे रास्ते से हटाने की योजना बनाई थी।

80 हजार रुपये में हुआ था हत्या का सौदा

घटना को अंजाम देने के लिए असीम और शकील से संपर्क किया। उक्त दोनों ने मुकेश की मदद से चिंटू उर्फ सियाराम मिश्रा से संपर्क किया।

उन्होंने अमातुल्लाह की हत्या करने के लिए 80 हजार रुपए में सौदा किया। सौदा तय होने के बाद घटना को अंजाम देने के लिए अपराधियों ने (criminals) गढ़वा बाजार समिति से फोल्डेड चाकू खरीद कर चिंटू को उपलब्ध कराया।

अपराधियों को अमानतुल्ला अंसारी के अंबिकापुर से मेराल लौटने की पूरी जानकारी दी गई।

गढ़वा से मेराल आने के लिए वह जिस ऑटो पर बैठा उसी पर अपराधी चिंटू को भी बैठा दिया गया। घटना को अंजाम देने के बाद चिंटू को लेकर भागने के लिए साजिशकर्ता दो बाइक से रेकी करते आ रहे थे।

घटना में प्रयुक्त हथियार को पुलिस ने किया बरामद

घटना के बाद अपराधी (criminals) उसे लेकर भागते उससे पहले ही हमलावर ग्रामीण और पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

उसकी निशानदेही पर पुलिस ने घटना में प्रयुक्त दो चाकू, दो बाइक और चार मोबाइल फोन बरामद किया है। पूछताछ में गिरफ्तार अपराधियों ने (criminals) घटना में संलिप्तता स्वीकार कर ली है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker