झारखंड

देश की गरीबी 22 प्रतिशत से घटकर 10 फ़ीसदी पर आ गई: दीपक प्रकाश

आठ वर्षों में 15 नए एम्स बनाए गए, जबकि 2014 तक मात्र सात था

रांची: झारखंड भाजपा के अध्यक्ष और सांसद दीपक प्रकाश (MP Deepak Prakash) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के नेतृत्व में भारत बोलता है और दुनिया सुनती है।

नरेन्द्र मोदी सरकार के आठ वर्ष पूरे होने पर भाजपा की प्रदेश इकाई ने झारखण्ड की साढ़े तीन करोड़ जनता की ओर से प्रधानमंत्री का आभार प्रकट किया।

प्रदेश कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता (Press Briefing) में दीपक प्रकाश ने कहा कि 2014 और आज में जमीन आसमान का अंतर है।

पिछले आठ वर्षों में देश की गरीबी 22 प्रतिशत से घटकर दस फ़ीसदी पर आ गई। देश में प्रति व्यक्ति आय दोगुनी हुई।

बेकार कानूनों से जनता को राहत दिलाया गया

आठ वर्षों में 15 नए एम्स बनाए गए, जबकि 2014 तक मात्र सात था। उसमें भी छह अटल बिहारी वाजपेयी के शासनकाल में बने थे। आठ साल में 170 नए मेडिकल कॉलेज बने, डॉक्टरों की संख्या भी 12 लाख से ज्यादा बढ़ी है।

उन्होंने कहा कि आदिवासी स्वतंत्रता सेनानियों (Tribal Freedom Fighters) को समर्पित जनजातीय संग्रहालय का निर्माण, बाबा भीमराव से जुड़े पंचतीर्थ का निर्माण, जनजातीय गौरव दिवस और योग दिवस की शुरुआत हुआ।

धारा 370, 35 ए, ट्रिपल तलाक, नागरिकता संशोधन कानून, सवर्ण समाज को आरक्षण, ओबीसी कमिशन को संवैधानिक मान्यता, वन रैंक वन पेंशन में संशोधन व 1450 पुराने और बेकार कानूनों से जनता को राहत दिलाया गया।

प्रेस वार्ता में प्रदेश मीडिया प्रभारी शिवपूजन पाठक (In-charge Shivpujan Pathak) और प्रदेश प्रवक्ता प्रदीप सिन्हा (Spokesperson Pradeep Sinha) उपस्थित थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker