झारखंड

झारखंड हाई कोर्ट ने अंकिता हत्याकांड पर लिया स्वत: संज्ञान

रांची: झारखंड हाई कोर्ट (Jharkhand High Court) के चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने मंगलवार को अंकिता की हत्या मामले का स्वत: संज्ञान लिया है। अदालत ने DGP को तलब किया है। खंडपीठ ने कहा है कि इस मामले की Monitoring कोर्ट करेगा।

हाई कोर्ट के आदेश के आलोक में राज्य के डीजीपी एवं एडिशनल होम सेक्रेटरी कोर्ट में उपस्थित हुए। कोर्ट ने इस मामले का अनुसंधान जल्द से जल्द करने और चार्जशीट जल्द दाखिल करने का निर्देश डीजीपी को दिया है।

साथ ही पीड़िता के परिवार को सुरक्षा को सुरक्षा मुहैया कराने का भी आदेश दिया है। कोर्ट ने सरकार से पूछा कि देवघर AIIMS में बर्न वार्ड है या नहीं।

राज्य के विभिन्न हिस्सों में विरोध प्रदर्शन भी हुए

उल्लेखनीय है कि दुमका में 23 अगस्त की रात एकतरफा प्यार में शाहरुख नामक युवक ने घर में सो रही 12वीं की छात्रा अंकिता को जिंदा आग के हवाले कर दिया था, जिसकी RIMS  में रविवार की सुबह मौत हो गई थी। इसके दुमका में खूब बवाल हुआ। मामले के दोनों आरोपितों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

सरकार स्पीडी ट्रायल से मामले की सुनवाई करवाने का भरोसा दिया है। घटना को लेकर मुख्यमंत्री व राज्यपाल में दुख जताया है। राज्य के विभिन्न हिस्सों में विरोध प्रदर्शन भी हुए हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker