झारखंड

रायपुर के रिजॉर्ट में ठहरे झारखंड के विधायक रांची के लिए रवाना

रायपुर/रांची : छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) के पास एक रिजॉर्ट में ठहरे झारखंड से संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (UPA) के 30 विधायक रविवार दोपहर 1 बजे विशेष विमान से रांची के लिए रवाना हुए। सूत्रों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि झारखंड से संप्रग के 30 विधायक 30 अगस्त से रायपुर के पास एक रिजॉर्ट में ठहरे हुए थे, जो सोमवार को होने वाले विधानसभा (Assembly) के विशेष सत्र में भाग लेने के लिए रांची के लिए रवाना हुए।

Jharkhand MLA staying in Raipur resort leaves for Ranchi

सरकार गिराने के लिए विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (BJP) द्वारा उसके विधायकों की खरीद-फरोख्त की आशंका के कारण मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के नेतृत्व वाले गठबंधन के विधायकों को नवा रायपुर के एक आलीशान रिजॉर्ट ले जाया गया था।

Jharkhand MLA staying in Raipur resort leaves for Ranchi

इनमें से चार बृहस्पतिवार को हुई कैबिनेट बैठक में हिस्सा लेने के लिए रांची लौटे

कांग्रेस के एक नेता ने कहा कि 30 विधायकों और झामुमो तथा कांग्रेस के कुछ अन्य नेता एक विशेष विमान (Special aircraft) के जरिये रायपुर के स्वामी विवेकानंद हवाई अड्डे से अपराह्न 3:45 बजे के बाद रवाना हुए।

Jharkhand MLA staying in Raipur resort leaves for Ranchi

विधायकों और अन्य नेताओं को पुलिस वाहनों के काफिले के साथ एक बस में हवाई अड्डे पर ले जाया गया।

Hemant Soren  सोमवार को विधानसभा के विशेष सत्र के दौरान विश्वास मत हासिल करेंगे।

सत्तारूढ़ संप्रग गठबंधन के कुल 32 विधायकों को 30 अगस्त को रायपुर के मेफेयर गोल्फ रिजॉर्ट (Mayfair Golf Resort) ले जाया गया था। इनमें से चार बृहस्पतिवार को हुई कैबिनेट बैठक में हिस्सा लेने के लिए रांची लौटे थे।

झारखंड विधानसभा में झामुमो के 30, कांग्रेस के 18 और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) का एक विधायक है, वहीं, मुख्य विपक्षी दल भाजपा के 26 विधायक हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker