झारखंड

लोहरदगा में हथियार के साथ अपराधी गिरफ्तार

लोहरदगा: लोहरदगा पुलिस (Lohardaga Police) ने गुप्त सूचना पर छापामारी अभियान चलाकर हथियार और जिंदा कारतूस के साथ एक अपराधी को गिरफ्तार (Arreste) कर लिया है।

SP आर रामकुमार ने बुधवार को बताया कि 16 अगस्त की रात गुप्त सूचना (Secret Information) मिली थी कि कुड़ू थाना क्षेत्र के ककरगढ़ निवासी अमित कुमार गिरी उर्फ विक्की के घर पर हथियार रखा गया है।

छापामारी में कई गोली, लोडेड पिस्‍टल बरामद

सूचना के आधार पर कार्रवाई करने पर अमित कुमार गिरी के कमरे में बने छज्जे पर रखे टीन के बक्सा में एक लोडेड पिस्टल (One Loaded Pistol), एक खाली मैग्जीन एवं एक मैग्जीन में पांच राउण्ड गोली (Five Round bullet) बरामद किया गया।

SP ने बताया कि प्रारंभिक पूछताछ (Inquiry) में अमित कुमार गिरी उर्फ विक्की ने बताया कि यह अवैध आग्नेयास्त्र ककरगढ़ निवासी रामरतन सिंह ने एक माह पहले 35 हजार रूपये में खरीदा है।

पूछताछ (Inquiry) में उसने बताया कि ककरगढ़ गांव निवासी चन्द्रदेव सिंह उर्फ सीडी सिंह के पास हथियार एवं गोली छुपा कर रखा है, जो उनके घर से बरामद किया जा सकता है।

अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहा सीडी सिंह

उसकी निशानदेही पर सीडी सिंह के घर पर छापामारी किया गया तो सीडी सिंह अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहा। लेकिन उसके घर की तलाशी लेने पर उसके Bed Room से बैग में एक देशी सिंगल बैरल हथियार, एक आठ राउंड का रिवॉल्वर, एक देशी कट्टा, 31 पीस जिंदा कारतूस बरामद किया गया।

इस संबंध में कुडू थाना में Arms Act दर्ज कर सीडी सिंह की गिरफ्तारी (Arreste) के लिए छापामारी की जा रही है। गिरफ्तार अभियुक्त का आपराधिक इतिहास रहा है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker