झारखंड

कांग्रेस ने मनायी पूर्व मंत्री राजेन्द्र सिंह की पुण्यतिथि

देशभर के मजदूर अपना हमदर्द समझते थे

रांची: प्रदेश कांग्रेस के तत्वावधान में मंगलवार को पार्टी कार्यालय में पूर्व मंत्री राजेंद्र प्रसाद सिंह (Rajendra Prasad Singh) की पुण्यतिथि मनायी गयी।

कांग्रेस नेताओं ने उनके चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित किया।

मौके पर वक्ताओं ने कहा कि जीवन पर्यन्त मजदूरों और आमजनों के लिए संघर्षरत रहे राजेंद्र प्रसाद सिंह को झारखंड के ही नहीं, देशभर के मजदूर अपना हमदर्द समझते थे।

राजेंद्र बाबू पक्ष-विपक्ष सभी को साथ लेकर चलने पर विश्वास करते थे

अपने राजनीतिक जीवनकाल में लगभग पांच दशक तक मजदूरों के हक के लिए संघर्षरत राजेंद्र प्रसाद सिंह ने श्रमिक नेता के रूप में झारखंड ही नहीं, पूरे देश में अपनी एक विशिष्ठ पहचान बनायी। वे कहते थे कि एक मजदूर की आत्मा उनमें है, इसके बिना वे अधूरा है।

राज्य विभाजन के बाद वे लगातार सभी को साथ लेकर पार्टी संगठन को मजबूत बनाने के लिए प्रयासरत रहते थे। उनका व्यक्तित्व मिलनसार और मददगार छवि के रूप में हमेशा याद किया जाता रहेगा।

उन्होंने कहा कि राजेंद्र बाबू पक्ष-विपक्ष सभी को साथ लेकर चलने पर विश्वास करते थे। झारखंड ही नहीं, एकीकृत बिहार में हमेशा उन्होंने पार्टी संगठन को मजबूत करने के लिए अपना पूरा जीवन लगा दिया।

श्रद्धासुमन अर्पित करने वालों में प्रदेश प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद, राकेश सिन्हा, नेली नाथन, निरंजन पासवान आदि शामिल थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker