झारखंड

झारखंड : पंचायत चुनाव के विजय जुलूस के दौरान हिंसा, ईंट पत्थर से हमला, हुई फायरिंग, एक गाड़ी में लगाई आग

दोनों ओर से जमकर ईंट पत्थर चले

मेदिनीनगर: चैनपुर थाना क्षेत्र के बोकेया कला गांव में पंचायत चुनाव (Panchayat Election) का परिणाम आने के बाद बुधवार की रात जमकर उत्पात हुआ।

विजय जुलूस के दौरान दो गुट आमने-सामने आ गए। इसमें एक चार पहिया वाहन को आग के हवाले कर दिया गया।

दोनों ओर से जमकर ईंट पत्थर चले। फायरिंग (Firing) की गई। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची।

हालात को संभालने के लिए अधिकारी गांव में कैंप कर रहे हैं। गांव और आसपास के इलाके में भारी संख्या में पुलिस जवानों की तैनाती की गई है।

बताया जाता है कि कोसियारा पंचायत से गुंजा देवी (Gunja Devi) मुखिया के पद पर निर्वाचित हुई। चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद रात में ही विजय जुलूस निकाला गया था।

दोनों ओर से ईट पत्थर चलने लगा

मुखिया गुंजा सिंह के पति मंटू सिंह सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण और समर्थक विजय जुलूस में शामिल हुए थे। विजय जुलूस जब बोकेया कला गांव के पास पहुंचा तब गुंजा सिंह के प्रतिद्वंदी मुखिया प्रत्याशी ब्रह्मा देव चौधरी घर के बाहर खड़े थे।

आरोप है कि जुलूस में शामिल कुछ लोग ब्रह्मादेव चौधरी (Brahmadev Chowdhary) के घर में घुस गए उनके साथ मारपीट करने लगे। चौधरी के द्वारा हल्ला किए जाने के बाद आसपास के ग्रामीण एकत्र हो गए और दोनों गुटों में विवाद हो गया ।

दोनों ओर से ईट पत्थर चलने लगा। आक्रोशित ग्रामीणों ने जुलूस में शामिल एक वाहन में आग लगा दिया।मौके पर पहुंची पुलिस को स्थिति नियंत्रण में करने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

घटना की जानकारी मिलते ही एसडीपीओ सुरजीत कुमार और चैनपुर थाना प्रभारी उदय कुमार गुप्ता मौके पर पहुंचे और मामले को शांत कराया। एसडीपीओ सुरजीत कुमार (Surjit Kumar) ने बताया कि स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker