बिहार

बिहार विधानमंल का मॉनसून सत्र : अग्निपथ पर सरकार को घेरेगा विपक्ष

विधानसभा की कार्यवाही प्रश्नोत्तरकाल के साथ शुरू होगी। सदन में अल्प सूचित और तारांकित प्रश्न पर सरकार का जवाब आएगा, विधाननसभा में 2 ध्यानाकर्षण सूचनाओं पर भी सरकार का जवाब आना है

पटना: बिहार विधानमंडल (Bihar Legislature) में सोमवार को मॉनसून सत्र का दूसरा दिन है। शुक्रवार को सत्र की कार्यवाही में विपक्ष ने अपने तेवर दिखा दिए थे।

अग्निपथ योजना (Agneepath Scheme) को लेकर विपक्ष का प्रदर्शन देखने को मिला था लेकिन शुक्रवार को विधानसभा की कार्यवाही सदन में दिवंगत नेताओं को शोक संवेदना व्यक्त किए जाने के बाद आज 11 बजे तक स्थगित कर दी गई थी।

विधानसभा की कार्यवाही प्रश्नोत्तरकाल के साथ शुरू होगी। सदन में अल्प सूचित और तारांकित प्रश्न पर सरकार का जवाब आएगा।विधाननसभा में 2 ध्यानाकर्षण सूचनाओं पर भी सरकार का जवाब आना है।

पहली ध्यानाकर्षण सूचना स्वास्थ्य विभाग (information health department) से जुड़ी हुई है।भाजपा विधायक के संजय सरावगी, कुमार शैलेंद्र समेत अन्य सदस्यों की तरफ से यह ध्यानाकर्षण सूचना लाई गई है, जबकि दूसरी ध्यानाकर्षण सूचना कृषि विभाग से जुड़ी होगी।

सुबह 11 बजे विधानसभा की कार्यवाही शुरू होगी

इस सूचना को राजद के विधायक सुधाकर सिंह, फते बहादुर सिंह, राजेश कुमार गुप्ता की तरफ से लाया गया है। सदन में आज समितियों (committees) की रिपोर्ट रखी जाएगी।

विधानसभा में आज एक विधेयक भी सरकार की तरफ से रखा जाएगा। सदन में आज बिहार छोआ नियंत्रण संशोधन विधेयक 2022 को पेश किया जाएगा।

केंद्र सरकार (Central government) की तरफ से सेना बहाली को लेकर लाई गई अग्निपथ योजना को लेकर आज विधानसभा में अंदर और बाहर दोनों जगह पर हंगामा देखने को मिल सकता है। विपक्षी दल इस मसले पर सदन में चर्चा और प्रस्ताव पारित किए जाने की मांग कर सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि आज सुबह 11 बजे विधानसभा की कार्यवाही शुरू होगी। विधान परिषद (Legislative Assembly) की कार्यवाही 12 बजे शुरू होनी है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker