भारत

कर्नाटक शपथ ग्रहण समारोह के बाद राहुल गांधी का एलान- पहली कैबिनेट की बैठक में 5 वादे बन जाएंगे कानून

बेंगलुरु : Karnataka  में आज सिद्धारमैया ने मुख्यमंत्री और डी के शिवकुमार (Siddaramaiah Chief Minister and DK Shivakumar) ने उप मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। वहीं इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी का भी बड़ा बयान सामने आया है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) वहां उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कर्नाटक की जनता को कांग्रेस सरकार बनाने के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा है कि कर्नाटक में नई सरकार की पहली कैबिनेट बैठक में अगले 2 घंटे में सभी 5 ‘गारंटियां’ कानून बन जाएंगी।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि कैबिनेट की पहली बैठक (First Cabinet Meeting) के कुछ घंटों के अंदर ही 5 ‘गारंटियों’ के वादे को लागू कर दिया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि कर्नाटक के लोगों ने विधानसभा चुनाव में भाजपा की ‘नफरत और भ्रष्टाचार’ को हरा दिया।

कर्नाटक शपथ ग्रहण समारोह के बाद राहुल गांधी का एलान- पहली कैबिनेट की बैठक में 5 वादे बन जाएंगे कानून-Rahul Gandhi's announcement after the Karnataka swearing-in ceremony – 5 promises will become law in the first cabinet meeting

राहुल गांधी ने दिया जनता को धन्यवाद

राजनीतिक पर्यवेक्षकों (Political Observers) ने कहा कि ‘गारंटियों’ के वादे को चुनाव प्रचार के दौरान लोगों, विशेषकर महिलाओं के साथ प्रतिध्वनि मिली और विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की शानदार जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

गांधी ने यह भी कहा कि कांग्रेस ने चुनाव (Election) जीता क्योंकि उसके पास “सच्चाई और गरीब लोगों का समर्थन” था जबकि भाजपा के पास “धन, शक्ति और पुलिस” थी।

प्यार जीता और भाजपा की नफरत हार गई- राहुल गांधी

गांधी ने कहा कि हालांकि, लोगों ने चुनाव में भाजपा, उनके भ्रष्टाचार और नफरत (Corruption and Hate) को हरा दिया। जैसा कि हमने अपनी पदयात्रा में कहा था, प्यार जीता और नफरत हार गई। उन्होंने कांग्रेस को पूरे दिल से समर्थन देने के लिए कर्नाटक के लोगों का भी आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि पिछले 5 सालों में आपने जो कष्ट झेले हैं, हम उसे समझते हैं।

मीडिया ने लिखा कि कांग्रेस चुनाव क्यों जीती। विभिन्न विश्लेषण और विभिन्न सिद्धांत (Different Analysis and Different Theories) जारी किए गए थे। हालांकि, जीत की वजह यह थी कि कांग्रेस गरीबों, कमजोर तबकों और पिछड़े समुदायों, दलितों और आदिवासियों के साथ हमेशा खड़ी रही है।

कर्नाटक शपथ ग्रहण समारोह के बाद राहुल गांधी का एलान- पहली कैबिनेट की बैठक में 5 वादे बन जाएंगे कानून-Rahul Gandhi's announcement after the Karnataka swearing-in ceremony – 5 promises will become law in the first cabinet meeting

कांग्रेस पार्टी की वो 5 गारंटियांं

सभी घरों को 200 यूनिट मुफ्त बिजली (गृह ज्योति)
हर परिवार की महिला मुखिया को 2,000 रुपये मासिक सहायता (गृह लक्ष्मी)
बीपीएल परिवार के प्रत्येक सदस्य को 10 किलो चावल मुफ्त (अन्ना भाग्य)
बेरोजगार स्नातक युवाओं के लिए हर महीने 3,000 रुपये
बेरोजगार डिप्लोमा धारकों (दोनों 18-25 आयु वर्ग में) के लिए 1,500 रुपये दो साल (युवानिधि) और सार्वजनिक परिवहन बसों (शक्ति) में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker