झारखंड

Ranchi : DTO के निर्देश पर सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान चलाया गया

रांची: रांची के जिला परिवहन पदाधिकारी (DTO) प्रवीण कुमार के निर्देश पर जिला प्रशासन की टीम ने मंगलवार को सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान (road safety awareness campaign) चलाया। इसी क्रम में स्कूली बच्चों को बताया गया कि सीट बेल्ट और हेलमेट सुरक्षा का कवच है।

वाहन चलाते समय हेलमेट एवं सीट बेल्ट इस्तेमाल करने के बारे में बताया गया

सड़क सुरक्षा अभियान के दौरान सड़क सुरक्षा के डीआर एसएम जमाल खान और आईटी असिस्टेंट अभय कुमार ने शिक्षकों और विद्यार्थियों को वाहन चलाते समय हेलमेट एवं सीट बेल्ट (Helmet & Seat Belt) इस्तेमाल करने के बारे में बताया।

साथ ही वाहन चलाते समय मोबाइल का उपयोग नहीं करने पर जोर दिया। इसके अलावा शराब का सेवन को खतरनाक बताया। दोनों ने सड़क दुर्घटनाओं से बचने की जानकारी दी गई।

जिला प्रशासन के तमाम प्रयायों के बावजूद नहीं आ रही दुर्घटनाओं में कमी

रांची में सड़क हादसों को रोकने के लिए जिला प्रशासन लगातार प्रयास कर रहा है। नियमित रूप से वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। रोड सेफ्टी की टीम एक्सीडेंट स्पॉट (team accident spot) को चिह्नित कर साइन बोर्ड, रिम्बल स्ट्रीप आदि भी लगवा रही है।

इन सब कवायदों के बावजूद सड़क हादसों की संख्या में कमी नहीं आ रही है। इस अवसर परर बच्चों को यातायात नियमों का पालन करने और करवाने का शपथ (Oath) भी लिया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker