भारत

सोनिया गांधी के निजी सचिव के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज

डीसीपी हर्षवर्धन ने उक्त मामले में कहा है कि मामला दर्ज कर लिया गया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है, मामला 26 जून को उत्तम नगर थाने में दर्ज किया गया

नई दिल्ली:  द्वारका जिले के उत्तम नगर इलाके में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के निजी सचिव पीपी माधवन पर एक महिला ने शादी का झांसा देकर दुष्कर्म (Rape) करने का आरोप लगाया है।

DCP हर्षवर्धन (DCP Harsh Vardhan) ने उक्त मामले में कहा है कि मामला दर्ज कर लिया गया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। मामला 26 जून को उत्तम नगर थाने में दर्ज किया गया।

पुलिस को दी शिकायत में महिला ने बताया कि उसके पति कांग्रेस के कार्यक्रमों में होर्डिंग्स व पोस्टर (hoardings and posters) लगाते थे। वर्ष 2018 से वह भी कांग्रेस के कार्यक्रमों में जाने लगी थी।

इस दौरान वह कई बार पार्टी कार्यालय गई थी। महिला ने पुलिस को बताया कि वर्ष 2020 में उसके पति की मौत के बाद उसकी आर्थिक स्थिति काफी खराब हो गई।

मदद की आस में वह कांग्रेस दफ्तर गई तो वहां पर पीपी माधवन (PP Madhavan) का नंबर किसी ने दिया। महिला ने पुलिस को बताया कि उसने पीपी माधवन से बात की और अपनी दयनीय स्थिति के बारे में बताया। इसके बाद उनसे बातचीत का सिलसिला चलता रहा।

महिला के मुताबिक पीपी माधवन ने इस वर्ष 21 जनवरी को नौकरी के इंटरव्यू के लिए सुंदर नगर के एक मकान में बुलाया। वहां पर महिला के कागजात लेने के साथ ही उसके परिवार के बारे में माधवन ने पूछताछ की।

महिला ने आरोप लगाया कि माधवन ने उसे धमकी भी दी

महिला ने पुलिस को बताया कि माधवन ने अपनी पत्नी से तलाक होने की बात कहते हुए उससे शादी करने की इच्छा जाहिर की। उसने भी शादी के लिए हामी भर दी।

इसके बाद वीडियो व ऑडियो काल (video and audio calls) से बात होने लगी। महिला ने पुलिस को बताया कि एक दिन उत्तम नगर में रात दस बजे मिलने के लिए माधवन ने बुलाया। महिला का आरोप है कि माधवन ने कार में उसे बिठा लिया और अपने ड्राइवर को वहां से जाने के लिए कहा।

इसके बाद महिला के साथ गलत व्यवहार करने लगा। महिला ने विरोध किया तो गुस्से में वह चला गया। अगले दिन माधवन (madhavan) ने महिला को काल किया और माफी मांगी।

इसके बाद पहले की तरह ही बात होने लगी। महिला ने आरोप लगाया कि एक दिन दोबारा आरोपित ने सुंदर नगर के एक फ्लैट पर बुलाया और उसके साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया।

एक दिन महिला से बातचीत के क्रम में ही आरोपित ने कहा कि तुम्हारा नंबर मेरी पत्नी ने देख लिया है। मोबाइल में नाम बदलना पड़ेगा।

इसके बाद महिला को पता चला कि आरोपित की पत्नी के साथ तलाक नहीं हुआ है। महिला ने आरोप लगाया कि माधवन ने उसे धमकी भी दी।

पुलिस को दी शिकायत में महिला ने कहा कि उसके पास सुबूत के तौर पर काफी वीडियो हैं, जिसे वह पुलिस को दे सकती है।

द्वारका जिला पुलिस उपायुक्त हर्षवर्धन ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। इसमें अभी तक गिरफ्तारी नहीं हुई है।

पत्नी से तलाक की बात निकली झूठी

पीड़िता का आरोप है कि आरोपित वाधवन ने उसके साथ पत्नी से तलाक की बात कहकर नजदीकियां बढ़ाई थीं। मगर एक दिन फोन पर बात के दौरान आरोपित ने बताया कि उसकी पत्नी को उसके फोन नंबर का पता चल गया है उसे अब फोन नंबर (phone number) किसी दूसरे नाम से सेव करना होगा।

यह सुनकर पीड़िता एकदम हैरान रह गई। बार-बार पूछने पर भी आरोपित ने उसे कुछ नहीं बताया। जब शादी के लिए दबाव बनाया तो वह उसे नजरअंदाज करने लगा।

इस बीच आरोपित ने पीड़िता से किसी अन्य पुरुष से संबंध बनाने के लिए कहा। उसे रुपयों का लालच दिया। जब विरोध किया तो आरोपित ने उसे धमकी देते हुए कहा कि हम 70 साल से राज कर रहे हैं जो हमसे पंगा लेता है, उसे रातों रात गायब करवा देते हैं।

हारकर पीड़िता ने आरोपित के खिलाफ थाने में शिकायत दी। जिसके आधार पर दुष्कर्म (RAPE) व जान से मारने की धारा के तहत केस दर्ज किया गया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker