झारखंड

संत जेवियर्स कॉलेज बस हादसा : हेमंत सोरेन ने सिक्किम के मुख्यमंत्री से की बात

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ट्वीट किया है कि अभी-अभी जानकारी मिली है कि शैक्षणिक भ्रमण पर संत जेवियर कॉलेज रांची के बच्चों को गंगटोक ले जा रही एक बस गंगटोक के नजदीक रानी पुल के पास हादसे की शिकार हो गयी

रांची: रांची के संत जेवियर्स कॉलेज (St. Xavier’s College) से शैक्षणिक भ्रमण पर गए विद्यार्थियों की बस सिक्किम में दुर्घटनाग्रस्त हो गयी। बस में 22 विद्यार्थी सवार थे।

इनमें से छह को हड्डी सम्बंधी चोट आई है जबकि दो अन्य के सिर में चोट लगी है।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने ट्वीट किया है कि अभी-अभी जानकारी मिली है कि शैक्षणिक भ्रमण पर संत जेवियर कॉलेज रांची के बच्चों को गंगटोक ले जा रही एक बस गंगटोक के नजदीक रानी पुल के पास हादसे की शिकार हो गयी।

उन्होंने सिक्किम के मुख्यमंत्री से बात की है। बच्चों के समुचित इलाज की व्यवस्था की जा रही है। बच्चों को एयर लिफ्ट (airlift) करने को भी तैयार रहने के लिए आरसी को निर्देश दिया गया है।

फिलहाल स्थानीय खराब मौसम (Bad weather) के कारण बच्चों को एयरलिफ्ट करना मुश्किल हो रहा है। इसलिए वहीं समुचित इलाज की व्यवस्था करवायी गयी है।

राज्य शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो (Jagarnath Mahato) ने ट्वीट किया है कि दुखद सूचना मिली है कि शैक्षणिक भ्रमण पर संत जेवियर कॉलेज रांची के बच्चों को गंगटोक ले जा रही एक बस गंगटोक के नजदीक रानी पुल के पास हादसे की शिकार हो गयी है।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इस संदर्भ में सिक्किम के मुख्यमंत्री से बात की है। स्थानीय अस्पताल में इलाज की व्यवस्था करायी गयी है।

सभी हैं कुशल, कल तक सबकी होगी वापसी : फादर एन लकड़ा

इस संबंध में संत जेवियर कॉलेज के प्रिंसिपल (principal) फादर एन लकड़ा ने बताया कि कुल 66 विद्यार्थियों और चार शिक्षक इस शैक्षणिक भ्रमण के लिए 22 जून को सिक्किम के लिये रवाना हुए।

मंगलवार दोपहर उन्हें जानकारी मिली कि 22 विद्यार्थियों को ले जा रही बस रास्ते में पलट गयी है। घटना की सूचना मिलते ही वहां के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और घायलों को वहां के सिक्किम मणिपाल अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से ज्यादातर को प्राथमिक उपचार के बाद रिलीज कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि जिस बस की दुर्घटना हुई है उसमें कॉलेज के बीएड फाइनल ईयर के विद्यार्थी सवार थे। उन्हें न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन (New Jalpaiguri Station) से वापसी के लिए ट्रेन पकड़नी थी।

इसी बीच यह दुर्घटना हो गई। प्रिंसिपल ने बताया कि घायल विद्यार्थियों की स्थिति नियंत्रण में है और बुधवार तक सभी वापस लौट आएंगे। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों के साथ गए शिक्षक उनका पूरा ध्यान रख रहे हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker