देश के विभिन्न राज्यों में निकली बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन

Central Desk

Top 5 Govt Jobs :  केंद्र सरकार और राज्य सरकारों (Central Government and State Governments) द्वारा विभिन्न विभागों में हजारों रिक्त पदों पर भर्तियां निकाली गई है।

जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू की जा चुकी है। आज हम आपको सप्ताह की पांच बड़ी सरकारी नौकरियों के बारे में जानकारी देंगे। सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले युवाओं के लिए इस खबर से काफी मदद मिलेगी।

ये सरकारी नौकरियां हिमाचल प्रदेश, महाराष्ट्र और हरियाणा से लेकर कोल इंडिया लिमिटेड व यूपीएससी (Coal India Limited and UPSC) की है।

1. हिमाचल प्रदेश

Bumper recruitment in various states of the country, apply soon

हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग (HPSSB) ने सरकारी नौकरी की चाह रखने वालों के लिए खुशखबरी दी है। आयोग ने पशु चिकित्सा फार्मासिस्ट, प्रयोगशाला सहायक, क्लर्क, चिकित्सा प्रयोगशाला तकनीशियन, जूनियर कार्यालय सहायक, लाइनमैन, उप-स्टेशन परिचर (एसएसए), इलेक्ट्रीशियन, फिटर, ड्रॉइंग मास्टर, स्टेनो टाइपिस्ट, जूनियर इंजीनियर और अन्य पदों पर भर्ती निकाली है।

इन पदों पर 1500 से अधिक वैकेंसी है। इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 30 जून है। आवेदन एचपीएसएसबी की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन करना है।

2. महाराष्ट्र

Bumper recruitment in various states of the country, apply soon

महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (MPSC) ने ग्रुप बी कैटेगरी के पदों पर भर्ती निकाली है। नोटिस के अनुसार, सहायक अनुभाग अधिकारी, राज्य कर निरीक्षक, उप रजिस्टर और पुलिस सब इंस्पेक्टर के पदों पर कुल 800 से अधिक वैकेंसी है।

इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे MPSC की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

3. कोल इंडिया

Bumper recruitment in various states of the country, apply soon

कोल इंडिया लिमिटेड में इंजीनियरिंग (Engineering) की डिग्री वाले व्यक्तियों के लिए बंपर नौकरियां हैं। कोल इंडिया में 1050 मैनेजमेंट ट्रेनी की वैकेंसी है। कोल इंडिया में मैनेजमेंट ट्रेनी की भर्ती गेट 2022 के स्कोर के आधार पर होगी।

कोल इंडिया एमटी ट्रेनी भर्ती 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 23 जून से शुरू होगी। ऑनलाइन आवेदन कोल इंडिया लिमिटेड की वेबसाइट www.coalindia.in पर जाकर करना है।

4. हरियाणा

Bumper recruitment in various states of the country, apply soon

हरियाणा लोक सेवा आयोग (HPSC) ने कृषि और किसान कल्याण विभाग, हरियाणा में कृषि विकास अधिकारी (एडमिनिस्ट्रेटिव कैडर) और कृषि विकास अधिकारी (मृदा संरक्षण / मृदा सर्वेक्षण) (ग्रुप-बी) के पदों (HPSC ADO Recruitment 2022) को भरने के लिए आवेदन मांगे हैं।

इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार हरियाणा लोक सेवा आयोग की वेबसाइट https://hpsc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

5. यूपीएससी

Bumper recruitment in various states of the country, apply soon

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने एयरोनॉटिकल ऑफिसर, असिस्टेंट प्रोफेसर और इंजीनियर एवं शिप सर्वेयर कम डिप्टी डायरेक्टर जनरल (टेक्निकल) पदों पर भर्ती निकाली है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर करना है। आवेदन की अंतिम तिथि 15 जुलाई है।