झारखंड के मुख्य सचिव को चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष ने लिखा पत्र

News Aroma Media

रांची: झारखंड चैंबर ऑफ कॉमर्स (Jharkhand Chamber of Commerce) के अध्यक्ष किशोर मंत्री ने शनिवार को मुख्य सचिव को पत्र लिखा है।

पत्र में जैन धर्मावलंबियों के पवित्र तीर्थ स्थल श्री सम्मेद शिखरजी मधुबन (Shri Sammed Shikharji Madhuban) को पर्यटन स्थल घोषित किये जाने के निर्णय पर पुनर्विचार के लिए कहा गया है।

अध्यक्ष किशोर मंत्री ने कहा…

अध्यक्ष किशोर मंत्री (Kishore Minister) ने कहा कि विश्व प्रसिद्ध श्री सम्मेद शिखर जी जैन धर्मावलंबियों का सबसे बड़ा पवित्र तीर्थस्थल माना जाता है। पर्यटन स्थल घोषित किये जाने से इस पूजा स्थल की पवित्रता भंग होने की संभावना बनेगी।

वहां मांसाहार और शराब सेवन जैसी अनैतिक गतिविधियां बढने की संभावना भी बनेगी और इससे अहिंसक जैन समाज की भावनाओं को ठेस पहुंचेगा।

गिरिडीह जिले में स्थित जैन समाज (Jain society) के पवित्र तीर्थ पारसनाथ पहाड़ी को पर्यटन स्थल घोषित करने के निर्णय से देशभर के जैन समाज में निराशा का माहौल उत्पन्न हुआ है।

यह आग्रह किया गया कि जैन धर्मावलंबियों की वास्तविक मांग पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करते हुए श्री सम्मेद शिखरजी (Shri Sammed Shikharji) को पर्यटन स्थल घोषित करने के निर्णय को शिथिल करने और इस पवित्र तीर्थ स्थल को धार्मिक तीर्थस्थल घोषित करने की अनुशंसा की जाय।