भारत

साइरस मिस्त्री मौत मामला : हांगकांग की टीम करेगी हादसाग्रस्त मर्सिडीज की जांच

मुंबई: टाटा संस (Tata Sons) के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री (Cyrus Mistry) की मौत के मामले में हादसाग्रस्त मर्सिडीज (Crashed Mercedes) की जांच करने के लिए हांगकांग (Hong Kong) से कंपनी की विशेष टीम मंगलवार को मुंबई आएगी और हादसाग्रस्त वाहन की गहन छानबीन (Investigation) करेगी।

मर्सिडीज कंपनी ने शनिवार को इस हादसे की एक जांच रिपोर्ट पालघर पुलिस को सौंपी है जिसमें कहा गया है कि हादसे से सिर्फ पांच सेकंड पहले वाहन का ब्रेक (Brake) मारा गया था।

जब हादसा हुआ उस समय कार की रफ्तार (Speed) 89 किलोमीटर प्रतिघंटा थी जबकि इसके पहले कार की रफ्तार 100 किलोमीटर प्रतिघंटा थी। रिपोर्ट में कहा गया है कि हादसे के बाद अगली सीट के चार एयर बैग (Air Bag) खुल गए थे जबकि पिछली सीट के एयर बैग (Air Bag) नहीं खुले थे।

दरअसल सायरस मिस्त्री और उनके साथी जहांगीर पंडोले की मौत (Death) बीते चार सितंबर को गुजरात से मुंबई लौटते समय पालघर के चारोटी पुल (Bridge) पर हो गई थी।

देवेंद्र फडणवीस ने दिया है जिससे पुलिस भी मामले की गहन छानबीन कर रही है

हादसे के वक्त डॉ. अनाहिता पंडोले गाड़ी चला रही थीं। इस हादसे में अनाहिता पंडोले और दरियास पंडोले घायल हो गए थे, दोनों का मुंबई में इलाज जारी है।

इस हादसे (Accidents) की जांच के लिए मर्सिडीज कंपनी ने कार में लगी चिप मंगवाई थी। इसकी जांच के बाद आज कंपनी ने अपनी रिपोर्ट पालघर पुलिस को सौंप दी है।

साथ ही हादसाग्रस्त मर्सिडीज कार का मुआयना करने के लिए हांगकांग से वरिष्ठ अधिकारियों की टीम को भी मुंबई बुलाया गया है।

यह टीम मंगलवार को मुंबई पहुंचेगी और हादसाग्रस्त मर्सिडीज की जांच करेगी इसलिए कंपनी ने हादसाग्रस्त कार (Crashed Car) को अपने मुंबई स्थित ऑफिस में मंगवा लिया है।

हालांकि इस हादसे की जांच का आदेश उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने दिया है जिससे पुलिस भी मामले की गहन छानबीन (Investigation) कर रही है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker