लाइफस्टाइल

जाने कैसे इस्तेमाल किया जाता है BB, CC और DD क्रीम को

लोग इसका प्रयोग स्किन केयर के रूप में भी करते हैं

नई दिल्ली: लोग अपने आपको सुंदर दिखाने के लिए तरह-तरह के तरीके इस्तेमाल करते हैं। न जाने क्या-क्या अपने चेहरे (Face) पर लगाते हैं।

इसमें सर्वाधित लोग क्रीम (Cream) का प्रयोग कर खुद को गोरा और सुंदर दिखाना चाहते हैं। बाजार में कई तरह के क्रीम उपलब्ध भी हैं। लोग इसका प्रयोग स्किन केयर के रूप में भी करते हैं।

इसमें सर्वाधिक प्रसिद्ध प्रोडक्ट है BB Cream, CC Cream और DD Cream। लेकिन काफी कम लोग इसे इस्तेमाल करना जानते हैं। लोग ये भी नहीं जानते हैं कि इसका इस्तेमाल किस रूप में किया जाना है।

Know how to use BB, CC and DD creams

 

बिना जानकारी के इनका गलत इस्तेमाल स्किन (Skin) को तो नुकसान पहुंचाती ही है, ये फायदा भी नहीं पहुंचाते हैं, तो आज हम आपको बताते हैं कि BB, CC, DD क्रीम आखिर हैं क्या और इनमें क्या अंतर है।

ब्लैमिश बाम क्रीम (Blemish balm cream) बीबी क्रीम यानी ब्यूटी बाम या ब्लैमिश बाम क्रीम और मॉइश्चराइजिंग टेक्सचर का क्रीम है जो स्किन के मध्यम व हल्की कवरेज देने का काम करता है।

विटामिन C और विटामिन E से भरपूर है यह क्रीम

इसके इस्तेमाल के बावजूद स्किन की असली टोन बनी रहती है। इसे आप डेली मॉइश्चराइजर (Daily moisturizer) की तरह काम में ला सकते हैं और यूवी किरणों से भी स्किन को बचा सकते हैं।

ये उन लोगों के लिए बेस्ट है जिन्हें ज्यादा मेकअप (Makeup) पसंद नहीं है। यह केवल आपके चेहरे के दाग धब्बे को कुछ हद तक छिपाता है और चेहरे पर एक ग्लो देता है।

Know how to use BB, CC and DD creams

 

कलर कंट्रोल क्रीम CC क्रीम फाउंडेशन, प्राइमर, ब्राइटनर की तरह काम करता है। यह चेहरे को सूरज की हानिकारक किरणों से से भी बचाता है और एंटी एजिंग प्रॉब्लम्स (Anti Aging Problems) को भी दूर रख सकता है।

आसानी से हो जाता है एब्जॉर्ब

 

इसका टेक्स्चर लाइट वेट होता है और ये स्किन में आसानी से एब्जॉर्ब (Absorb) हो जाता है। यह क्रीम विटामिन C और विटामिन E से भरपूर CC से भरपूर रहता है।

Know how to use BB, CC and DD creams

 

 

DDBB क्रीम CC क्रीम से ज्यादा इंप्रूव फार्मूला है। इसका टेक्सचर BB क्रीम की तरह क्रीमी और मॉइश्चराइजिंग होता है, इसमें ज्यादा SPF होता है और इसमें उउ के बेहतर कवरेज देने वाले पार्टिकल्स (Particles) भी होते है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker