झारखंड

रांची DC ने की राष्ट्रीय आयुष मिशन की समीक्षा बैठक, दिए कई निर्देश

रांची: रांची के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने Monday को National Ayush Mission के क्रियान्वयन की समीक्षात्मक बैठक आयोजित की ।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने संबंधित Office को कई दिशा निर्देश दिए। बैठक में जिला आयुष समिति के निबंधन की प्रक्रिया के संबंध में विचार-विमर्श किया गया।

उपायुक्त की ओर से निबंधन के लिए सभी सदस्यों से Aadhar Card एवं Color Passport Size फोटो की प्रति उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने जिला आयुष चिकित्सा पदाधिकारी से विभिन्न पांच Block में हर्बल प्लांट के लिए बनाये जानेवाले गार्डेन, सीएचसी (CHC) परिसर में मेला, योग प्रशिक्षण, दवा वितरण और मरीजों के लिए OPD सेवा आदि के बारे में विस्तार से जानकारी ली।

मरीजों को OPD सेवा उपलब्ध करायी जा रही

हर्बल प्लांट के लिए बनाये जानेवाले गार्डेन के संबंध में उपायुक्त द्वारा संबंधित Circle Officers को अपर समाहर्त्ता के माध्यम से भूमि चिन्हित करने के लिए पत्र प्रेषित करने का निर्देश दिया गया।

मेला और प्रतिदिन CHC परिसर में कराये जानेवाले योग Training को लेकर उपायुक्त द्वारा व्यापाक प्रचार-प्रसार का निर्देश दिया गया।

मरीजों के लिए OPD सेवा की समीक्षा के क्रम में जिला आयुष Medical Officer की ओर से बताया गया कि डोरंडा Hospital के साथ-साथ नामकुम और कांके में मरीजों को OPD सेवा उपलब्ध करायी जा रही है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker